Tuesday, July 13, 2021

गुलाब का फूल 🌹

 


मै और मेरी बगिया के वो गुलाब🌹 के अनमोल  पौधे 🌳

हर रोज उन पर अनगिनत फूलों 💐का खिल जाना, 

हम दोनों का आपस में एक दूसरे को देख मुस्कुराना 😊

भोर की किरण💫 की लालिमा सा उनका खिल जाना, 

मुझे मोहता है उनकी  महक और खिला चटक रंग, 

कभी धूप से बचाना उनको, कभी धूप में रख आना, 

कभी सूखती टहनी🌿 को काटना, कभी प्यार से सहलाना 🤲

कभी खुद के बालों में सजाना,कभी प्रभु चरणों 💅में चढाना, 

हाँ महसूस मैंने किया है उनकी खुशबू से  प्रभु का मुस्कुराना 💕

काँटों🌵 के बीच रह कर भी उन फूलों 💐का यूँ मुस्कुराना, 

मुझे जिन्दगी🫀 जीने के लिए  मुश्किलों से लडना सिखाते हैं वो,

अपनी तरह हर हाल में महकना।सिखाते हैं वो गुलाब🌹 के फूल, 

मै सोचती हूँ अक्सर मेरा रिश्ता 🤝उनसे शायद है बहुत पुराना, 

तभी तो बगिया के हर गुलाब के फूल🌹 दोस्त बन महकाते हैं मेरी दुनिया।।

मैं और मेरी बगिया के वो गुलाब के फूल 🌹🌹🌹🌹



✍️  Hem lata srivastava 


No comments:

Post a Comment